विधानसभा चुनाव

वल्लभनगर उपचुनाव-2021 निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े सभी कार्मिकों का वैक्सीनेशन अनिवार्य


उदयपुर. वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव 2021 के तहत निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े सभी कार्मिकों का वैक्सीनेशन अनिवार्यतः होना चाहिए। इस संबंध में जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने निर्देश दिये है कि राज्य सरकार द्वारा वैक्सीनेशन के कई अभियान चलाये गये तथा वर्तमान में भी अभियान संचालित किये जा रहे है। इसके उपरान्त भी किसी कार्मिक ने एक भी वैक्सीनेशन नहीं कराया तो यह उसकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी मानी जाएगी तथा उसे इस संबंध में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करना होगा। द्वितीय वैक्सीनेशन के लिए संबंधित विभाग की जिम्मेदारी होगी कि वे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से सम्पर्क कर अपने समस्त कार्मिकों का वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करे।
प्रशिक्षण स्थल पर बनेंगे वैक्सीनेशन बूथ
कार्मिक प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्द सिंह राणावत ने बताया कि वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव के अन्तर्गत कार्मिकों के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भी प्रशिक्षण स्थलों पर वैक्सीनेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।
ट्रांसफर पर कार्यमुक्त न करें
जिला कलक्टर देवड़ा ने यह भी निर्देश प्रदान किये कि वर्तमान में जिले में आदर्श आचार संहिता लगी हुई है तथा किसी विभागाध्यक्ष/कार्यालयाध्यक्ष द्वारा किसी कार्मिक का स्थानांतरण होने पर कार्यमुक्त किया जाता है तो वह उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी मानी जाएगी।

About Author

mewar politics

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *